The 2-Minute Rule for मौसमी के जूस के लाभ

Wiki Article



वैसे तो सुझाव दिया जाता है कि खांसी के लक्षणों में मौसम्बी के जूस का सेवन ना करें

 हल्दी में है कोरोना वायरस से लड़ने के गुण -शोध

इसके जूस में ढेर सारा मिनरल और पौष्टिक तत्व जैसे विटामिन सी और पोटैशियम आदि पाया जाता है.यह हेल्दी होने के साथ ही उर्जा पहुंचाने वाला भी होता है.

अगर आपको जुकाम-खांसी है तो जूस बहुत ठंडा या जूस में बर्फ नहीं होनी चाहिए। फ्रिज में रखा हुआ ठंडा जूस तुरंत नहीं पीना चाहिए, थोड़ी देर रुक कर जब वो सामान्य टेम्परचर पर आ जाए तब पीना चाहिए।

बॉडी बिल्डिंग कोर्स- पूरी जानकारी (घरेलू उपाय/आहार...

कोई भी नुस्खा या कदम उठाने से पहले खुद से चेक कर ले। किसी भी प्रकार की गलती के लिए हम जिम्मेदार नहीं होंगे। इस वेबसाइट पर लिखे गए सभी लेखों को लेखक ने बहुत ज्यादा खोज करके लिखा है। फिर भी अगर कोई जानकारी गलत रह गयी है तो इसके हम जिम्मेदार नहीं होगे। आपको अपनी संतुष्टि के लिए खुद से भी जाँच कर लेनी चाहिए। हमारा आपके सवालों/ समस्यायों के समाधान करने का पूरा प्रयास रहेगा सभी वीडियो बनाई गयी है। आप इन वीडियो को ध्यान से देखे और अपना ज्ञान बढाइये। हमें सन्देश पहुंचाने के लिए (वेबसाइट के नीचे बने) बॉक्स में लिखें और भेज दें। हम आपकी जरूर मदद करने की कोशिश करेंगे ।

इसमें कम मात्रा में कैलोरी और वसा भी होती है. यह फाइबर, जस्ता और कैल्शियम का भी एक अच्छा स्रोत है. मौसंबी स्वादिष्ट होने के साथ ही इसका जूस इसके औषधीय प्रभावों के लिए भी काफी लोकप्रिय है. आइए इस लेख में मौसमी जूस के होने वाले फायदों को जानें.

इसकी कई किस्में हैं,जिसमें से नेवल,जुमैका,और माल्टा प्रसिद्ध हैं।

Purushon ke baalon ko ghana hindi mei

अंतरराष्ट्रीय राना (यूएसए) और राजकोव (ऑस्ट्रेलिया) दुनिया को बताएंगे मोटे अनाज की…

मौसमी का जूस पीने के फायदे और नुकसान

Mosami ka juice peene ke fayde aur nuksan hindi mei

बरसात न आने तक एसी ही स्थित ...अधिक पढ़ें

दूध में इस एक चीज को मिलाकर लगाना कर दिया शुरू, तो दूर हो more info जाएंगे आंखों के नीचे पड़े काले धब्बे 

Report this wiki page